Jharkhand D.EI.Ed Dumka

Jharkhand D.EI.Ed Admission Dumka Jharkhand 2020

स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग में झारखंड सरकार के द्वारा N.C.T.E से मान्यता प्राप्त 2 वर्षीय D.EI.Ed Course के लिए सन्थाल परगना प्रमंडल दुमका के अंतर्गत राजकीय प्राथमिक प्रशिक्षण महाविद्यालय और डायर केन्द्रों में 2 वर्षीय शिक्षक प्रशिक्षण कोर्स वर्ष 2018-2020 में नामांकन हेतु विज्ञापन।

D.EI.Ed Admission Onilne Form 2020

Eligibility (शैक्षणिक योग्यता)

2 वर्षीय प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षण में नामांकन के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट / +2 या इसके समकक्ष किसी अन्य परीक्षा में सामान्य कोटि के उम्मीदवारों के लिए कम से कम 50% अंक के साथ तथा अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग, दिव्यांग कोटा के उम्मीदवारो के लिए 45% के साथ पास होना जरूरी है

 

आयु सीमा

आवेदन की न्यूनतम उम्र 01-07-2018 के अनुसार 18 वर्ष का होना चाहिए और अधिकतम आयु के लिए कोई भी आयु सीमा निर्धारित नही रखी गयी है।

 

आवेदन शुल्क

General/OBC/BC/ अभ्यर्थियों के लिए ₹100/- तथा SC/ST अभ्यर्थियों के लिए ₹30/- आवेदन शुल्क रखा गया है जिसका भुगतान आप ऑनलाइन माध्यम से कर सकते है।

 

Important Date and Links

Application BeginApply
 Last Date22.10.2020 (5:00 PM)
 Download NotificationDownload
Official WebsiteClick Here

Information

D.El.Ed दो वर्षीय प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षण में नामांकन के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते है एक बार वे जरूर Official Notification को जरूर पढ़ें जिससे आपको सारी जानकारी अच्छे से मिले।

अगर आप झारखण्ड से जुड़ी सभी प्रकार के जॉब, सरकारी योजनाओं, एडमिट कार्ड, रिजल्ट, एडमिशन, और स्कालरशिप से जुड़ी अपडेट पाना चाहते है तो education24hindi.in पर विजिट कर सकते है यहाँ आपको सभी तरह की नई जानकारी उपलब्ध होगी।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top